Homeक्राइमजो कोई नहीं कर पाए वह करके दिखाए बलिया के एसपी "...

जो कोई नहीं कर पाए वह करके दिखाए बलिया के एसपी ” IPS डा. विपिन टाडा

रिपोर्टर  नियाज अहमद

कार्रवाई में बिहार पुलिस भी हुई शामिल

बैरिया। थाना क्षेत्र के गंगा उस पार उत्तर प्रदेश के अंतिम गांव नौरंगा में रविवार को पुलिस अधीक्षक डाक्टर विपिन टाडा के नेतृत्व में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है। इस कार्रवाई में बिहार पुलिस भी शामिल हुई थी। लगभग चार घंटे की कार्रवाई में पुलिस ने नौरंगा व चक्की नौरंगा के कई घरों में छापेमारी की। जिसमें एक कार्बाइन, कई निर्मित व अर्धनिर्मित तमंचे, एक मैगजीन व एक पेटी कारतूस के अलावा अन्य असलहे व असलहे बनाने के उपकरण बरामद हुआ है। वहीं हथियार के व्यवसायी सुरेन्द्र ठाकुर के पुत्र अमरेंद्र ठाकुर व राजू शर्मा पुत्र केदार शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दशकों से चला आ रहा व्यापार
ज्ञात हो कि उपरोक्त गांव में अवैध हथियार का व्यापार आज से नहीं दशकों से चल रहा है, स्थानीय पुलिस के संज्ञान में भी था, यहां तक कि उपर के आलाधिकारी को भी मालूम था, लेकिन शायद आंखों में पट्टी बांधे हुए थे, लेकिन एसपी डा. विपिन टाडा ने हिम्मत दिखाई और कार्रवाई को अंजाम दिया।

सादे ड्रेस में गए पुलिसकर्मियों से आरोपियों ने की हाथापाई
ग्रामीणों का यह भी कहना है कि पहले सादे ड्रेस में दो पुलिसकर्मी अवैध राइफल खरीदने नौरंगा पहुंचे थे, दो पुलिसकर्मी अवैध हथियार के सौदागर को पहले खुद ही धर दबोचने का प्रयास किया, किन्तु हथियार माफिया हाथापाई पर उतर आया तब पुलिसकर्मियों ने अपने सीनियर को सूचना दी, चूंकि मोर्चा खुद पुलिस अधीक्षक संभाले हुए थे, लिहाजा देखते ही देखते पूरा नौरंगा पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। छापेमारी में क्षेत्राधिकारी बैरिया राजेश कुमार तिवारी, एसएचओ हल्दी मनोज कुमार सिंह, रेवती यादवेंद्र पांण्डेय, बैरिया राजीव कुमार मिश्र आदि भारी संख्या में पुलिस बल बज्र वाहन के साथ मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!